डिजिटल मार्केटिंग और एनालिटिक्स

डिजिटल मार्केटिंग और एनालिटिक्स

"डिजिटल मार्केटिंग और एनालिटिक्स" में कार्यकारी प्रमाणपत्र कार्यक्रम



कार्यक्रम के बारे में



यह कार्यकारी प्रमाणपत्र कार्यक्रम कामकाजी प्रबंधकों को समकालीन विपणन दक्षताओं को सीखने की इच्छा के साथ अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं को संतुलित करने में सक्षम बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह डिजिटल मार्केटिंग और मार्केटिंग एनालिटिक्स के दो डोमेन को जोड़ता है, जो ग्राहक जुड़ाव को प्रोत्साहित करने की कला और उस एसोसिएशन से अंतर्दृष्टि निकालने के विज्ञान दोनों पर ध्यान केंद्रित करता है। प्रतिभागियों का चयन एक कठोर साक्षात्कार प्रक्रिया के आधार पर किया जाता है और उन्होंने प्रबंधन के विभिन्न कार्यात्मक क्षेत्रों में पृष्ठभूमि शिक्षा और कार्य अनुभव दोनों के संदर्भ में ऐतिहासिक रूप से समृद्ध विविधता का प्रदर्शन किया है।



कार्यक्रम के उद्देश्य



समकालीन व्यावसायिक परिदृश्य प्रचुर अवसरों के साथ-साथ चुनौतियाँ भी प्रस्तुत करता है। इंटरनेट और सोशल मीडिया ग्राहक जुड़ाव बढ़ाने के लिए नए रास्ते पेश करते हैं और इसका प्रभाव उत्पाद, मूल्य निर्धारण, स्थान और प्रचार निर्णयों तक फैलता है, जो विपणन प्रबंधक नई और मौजूदा पेशकशों के लिए करते हैं। इसके अलावा, सर्वसम्मति से इन पहलुओं में सबसे आगे देखा जाने वाला एक प्रमुख क्षेत्र विपणन और उपभोक्ता व्यवहार सहित सभी कार्यात्मक डोमेन से संबंधित वास्तविक समय के डेटा की प्रचुरता और व्यापकता है। पारंपरिक और डिजिटल इंटरफेस को निर्धारित करने वाले परिचालन और प्रतिमानात्मक परिवर्तनों को समझने का कौशल रखने वाले अधिकारियों को वर्तमान में चल रहे परिवर्तनों से लाभ होगा। इसी तरह, जो लोग संरचित और असंरचित डेटा को निकालने, विश्लेषण और व्याख्या करने में कुशल हैं, उनकी व्यावसायिक सफलता की संभावना बढ़ जाती है।
इस कार्यक्रम का उद्देश्य इन दक्षताओं को विकसित करना और प्रतिभागियों को व्यावसायिक सफलता की ओर निरंतर सीखने की उनकी यात्रा में सुविधा प्रदान करना है। यह कामकाजी अधिकारियों को विश्व स्तरीय संकाय और क्षमताओं और अनुभवों का मिश्रण रखने वाले साथियों के साथ जुड़ने के लिए एक मंच प्रदान करता है। इसका उद्देश्य प्रतिभागियों को ग्राहक अधिग्रहण और प्रतिधारण के विपणन कार्य के लक्ष्य के लिए एक उत्तेजक के रूप में प्रौद्योगिकी की भूमिका की सराहना करने में सक्षम बनाना है। बाज़ारों ने प्रदर्शित किया है कि डेटा विश्लेषण और व्याख्या अक्सर सफल फर्मों और पिछड़ी कंपनियों के बीच अंतर करती है। इस प्रकार, कार्यक्रम, प्रतिभागियों को डिजिटल मार्केटिंग और एनालिटिक्स के महत्वपूर्ण ज्ञान डोमेन को सीखने की सुविधा प्रदान करने के लिए सिद्धांत और व्यावहारिक अभ्यास का मिश्रण करता है।

कार्यक्रम की अवधि



चार महीने



कार्यक्रम वितरण



शनिवार और रविवार को ऑनलाइन मोड में लाइव कक्षाएं निर्धारित की जाएंगी। एक कैंपस विसर्जन घटक शामिल किया गया है जिसमें प्रतिभागियों को अकादमिक और सांस्कृतिक मिश्रण का अनुभव करने का अवसर मिलता है।



शिक्षा शास्त्र



व्याख्यान, असाइनमेंट, केस, व्यावहारिक अभ्यास और विश्लेषणात्मक उपकरणों का मिश्रण।



______________________________________________________________________________________________________________________________



 कार्यक्रम प्रारंभ तिथि: जुलाई 2024 (अस्थायी)

______________________________________________________________________________________________________________________________



हम तक पहुंचने के लिए कृपया संपर्क करें



श्री राहुल वोहरा,
जूनियर मैनेजर, आईआईएम अमृतसर
0183-5040983, +91 9872998898, +91 9888344064
rahulv[at]iimamritsar[dot]ac[dot]in प्रो. स्वपन दीप अरोड़ा,
कार्यक्रम का संचालक,
सहायक प्रोफेसर, आईआईएम अमृतसर
swapana[at]iimamritsar[dot]ac[dot]in प्रो. गुरबीर सिंह,
अध्यक्ष, कार्यकारी शिक्षा,
mdp[dot]chair[at]iimamritsar[dot]ac[dot]in