आईसीएमएम 2025 – पेपर आमंत्रित

आईसीएमएम 2025 "वैश्विक प्रभाव के लिए छोटे व्यवसायों को आगे बढ़ाना और सहायता करना" विषय पर प्रस्तुतियाँ आमंत्रित करता है। प्रस्तुतियाँ एमएसएमई संदर्भ में सम्मेलन विषय पर आधारित निम्नलिखित और संबंधित विषय शामिल कर सकती हैं। प्रस्तुतियों में गैर-एमएसएमई संदर्भ भी शामिल हो सकता है, हालाँकि, गैर-एमएसएमई संदर्भ में प्रस्तुतियाँ प्रतियोगिता ट्रैक समीक्षा प्रक्रिया के लिए पात्र नहीं हैं।

विषय - एमएसएमई संदर्भ

एमएसएमई संदर्भ में आईटी और कम्प्यूटेशनल सिस्टम
  • वैश्विक बाज़ारों में छोटे व्यवसायों के लिए डिजिटल परिवर्तन रणनीतियाँ
  • वैश्विक ग्राहकों के साथ लघु व्यवसाय सहभागिता के लिए मोबाइल प्रौद्योगिकी और ऐप्स
  • ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और लघु व्यवसाय के अंतर्राष्ट्रीयकरण में उनकी भूमिका
  • वैश्विक स्तर पर संचालित छोटे व्यवसायों में निर्णय लेने के लिए बिग डेटा एनालिटिक्स
  • परिचालन दक्षता बढ़ाने में आईओटी अनुप्रयोग
  • ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी और लघु व्यवसाय के वैश्विक परिचालन में इसके अनुप्रयोग
एमएसएमई संदर्भ में संगठनात्मक व्यवहार और मानव संसाधन
  • एमएसएमई में नेतृत्व और संस्कृति
  • छोटे व्यवसायों में प्रतिभा प्रतिधारण और विकास
  • छोटी कंपनियों में कर्मचारी जुड़ाव और प्रेरणा
  • छोटी फर्मों में कर्मचारी कल्याण और मानसिक स्वास्थ्य
  • लघु व्यवसायों के लिए वैश्विक कार्यबल नियोजन
  • एमएसएमई के लिए नैतिक मानव संसाधन अभ्यास और टिकाऊ मानव संसाधन प्रबंधन
  • एमएसएमई में संगठनात्मक शिक्षा और ज्ञान प्रबंधन के माध्यम से नवाचार को बढ़ावा देना
  • एमएसएमई में विविधता पहल को लागू करने में चुनौतियां और अवसर
एमएसएमई संदर्भ में मात्रात्मक विधियां एवं परिचालन प्रबंधन
  • छोटे व्यवसायों/एमएसएमई के लिए आपूर्ति श्रृंखला अनुकूलन
  • एमएसएमई व्यवसाय संचालन में सरल एवं गतिशील प्रथाएं
  • एमएसएमई में सतत संचालन
  • एमएसएमई में प्रौद्योगिकी अपनाना और नवाचार
  • एमएसएमई में डिजिटल परिवर्तन
  • एमएसएमई के लिए लचीलापन और संकट प्रबंधन
एमएसएमई संदर्भ में विपणन प्रबंधन
  • एमएसएमई के लिए वैश्विक ब्रांड पहचान का निर्माण
  • लघु उद्यमों के लिए प्रभावी अंतर्राष्ट्रीय विपणन रणनीतियाँ
  • वैश्विक विस्तार के लिए सोशल मीडिया का लाभ उठाना
  • क्रॉस-कल्चरल कम्युनिकेशन और मार्केटिंग
  • छोटे व्यवसायों के लिए ई-कॉमर्स रणनीतियाँ
  • वैश्विक दर्शकों के लिए कंटेंट मार्केटिंग और कहानी सुनाना
  • एमएसएमई के लिए डेटा-संचालित विपणन
  • वैश्विक विकास के लिए रणनीतिक साझेदारियों का निर्माण
  • एमएसएमई के लिए अंतर्राष्ट्रीय पीआर और प्रतिष्ठा प्रबंधन
  • सीमा पार ग्राहक अनुभव और संबंध प्रबंधन
  • छोटे व्यवसायों के लिए नैतिक और टिकाऊ विपणन प्रथाएँ
  • वैश्विक विपणन में कानूनी और विनियामक चुनौतियों का सामना करना
  • एमएसएमई के लिए डिजिटल मार्केटिंग
एमएसएमई संदर्भ में अर्थशास्त्र
  • लघु व्यवसाय के अंतर्राष्ट्रीयकरण पर वैश्विक व्यापार नीतियों का प्रभाव
  • श्रम बाजार की गतिशीलता और सीमाओं के पार लघु व्यवसाय संचालन
  • वैश्विक बाज़ार में छोटे व्यवसायों के लिए कराधान और विनियामक चुनौतियाँs
  • लघु व्यवसाय उद्यमिता के माध्यम से आर्थिक सशक्तिकरण
  • वैश्विक लघु व्यवसायों के लिए आर्थिक रुझान और बाज़ार के अवसर और चुनौतियाँ
एमएसएमई संदर्भ में वित्त, लेखांकन और नियंत्रण
  • एमएसएमई के लिए बाधाएं और अवसर
  • एमएसएमई की वैश्विक चुनौतियां और अस्तित्व की रणनीतियां
  • एमएसएमई में जोखिम प्रबंधन
  • एमएसएमई के रणनीतिक निर्णयों को प्रभावित करने वाले कारक
  • भारत के ग्रामीण विकास में एमएसएमई की भूमिका
  • एमएसएमई और उद्योग 4.0
  • एमएसएमई के विकास पर वैश्विक संकट का प्रभाव
  • एमएसएमई वित्तपोषण
एमएसएमई संदर्भ में संचार
  • एमएसएमई के लिए संकट संचार और प्रबंधन
  • एमएसएमई विपणन और संचार में नवाचार
  • वैश्विक टीमों के साथ छोटे व्यवसायों में आंतरिक संचार प्रथाएँ
  • वैश्विक लघु व्यवसायों में ग्राहक संबंध प्रबंधन (सीआरएम) और संचार
  • लघु व्यवसाय वैश्विक संचार में भाषा और सांस्कृतिक संवेदनशीलता की भूमिका
एमएसएमई संदर्भ में रणनीतिक प्रबंधन
  • छोटे व्यवसायों के लिए वैश्विक विस्तार रणनीतियाँ
  • लघु व्यवसाय के वैश्विक विकास के लिए रणनीतिक साझेदारियां और गठबंधन
  • वैश्विक बाज़ारों में छोटे व्यवसायों के लिए पुनर्योजी व्यवसाय रणनीतियाँ
  • छोटे व्यवसायों में कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) प्रथाएँ वैश्विक स्तर पर फैल रही हैं
  • लघु व्यवसाय रणनीतियों में नीति वकालत और सतत विकास लक्ष्य (एसडीजी)
  • छोटे व्यवसायों के लिए विकास रणनीति के रूप में विलय और अधिग्रहण

विषय – गैर-एमएसएमई संदर्भ

  • आईटी और कम्प्यूटेशनल सिस्टम
  • संगठनात्मक व्यवहार और मानव संसाधन
  • मात्रात्मक विधियां एवं परिचालन प्रबंधन
  • विपणन प्रबंधन
  • अर्थशास्त्र
  • वित्त, लेखांकन और नियंत्रण
  • संचार
  • कूटनीतिक प्रबंधन